Pages

Tuesday, April 13, 2010

teen sal

तीन साल कैसे निकल गए पता ही नहीं चला तो ये पता चला की मै    वही का वही हु पता नहीं क्यों मैंने जो सोचा था वो नहीं हुआ  या फिर मैंने जो होना था वो सोचा ही नहीं    कभी कभी हमारे अपने कारण  हमसे इतने अनजाने हो जाते है की हमें पता ही नहीं होता की वो हमरे साथ हो रहा है . कभी तो ये वि लगता है की जिन्दगी की किताब कितनी आसान है  तो कभी कभी लगता है की मैंने क्या समझा है अभी तक
                                          मैंने  अपने जीवन को दिशा देने के लिए  के  लिए  आई ए एस, पी सी एस  के तय्यारी की और मै interveiw  मै शामिल हुआ तीन interveiw  मै इक बात सामान थी मेरी तबियत बिगड़ जाना वो भी इक जैसे   मुझे पिछले तीन साल से सर्दी खांसी इसी दिन क्यों होता है कई लोग कहते की nervousness  है तो कई कहते है की भाग्य  पर मुझे कुछ भी पता नहीं ये क्या होता है    
                                          मै नहीं जनता की ये अच्छा है या बुरा पर मै इतना जनता हु की मै इस सब काफी दुखी हु   अन्तः मन हमेशा ही  कहता रहता है की मैंने ऐसा क्या किया की मेरा  जीवन मरण इक छोटी सी बात के कारण प्रभाबित हो जाये मै नहीं जनता की मै क्या कह रहा हु पर इतना सत्य है की मै और मेरी नाकामयाबी  का इससे गहरा सम्बन्ध है
                                 आज मेरा इतिहास मुझसे ही सबाल करना चाहता है की बता  तू क्या कर लेगा तू कितनी कोशिश कर मेरी तो अपनी ही गति है उसी के अनुसार चलूँगा तुझे जो करना हो कर ले तुम मुझे नहीं लिख सकते मै तुम्हारे जीवन मै लिख दूंगा इक और असफलता!!!!! 

No comments:

Post a Comment